सफेद मूसली के लाभ Things To Know Before You Buy

Wiki Article



अगर आपके बाल भी गर्मी के चलते हर वक्त ऑयली रहते हैं और नमी खो चुके हैं, तो व्हिस्की को इस तरह से बालों में अप्लाई करके आप कई समस्याओं से मुक्त हो सकते हैं।

जड़ीबूटी सफेद मूसली के फायदे और नुकसान – white musli Gains and Negative effects in Hindi

और पढ़ें: अर्थराइटिस से दिलाये राहत अकरकरा

सफेद मूसली पाउडर, मूसली पाक का सेवन कर सकते है।

सफेद मूसली चूर्ण की औषधीय मात्रा हर व्यक्ति में उम्र, शरीर की ताकत और भूख आदि पर निर्भर करती है। सफेद मूसली की सामान्य औषधीय मात्रा व खुराक इस प्रकार है:

हालांकि इसकी खुराक व्यक्ति की उम्र, लिंग और रोग के आधार पर तय की जाती है इसलिए चिकित्सक द्वारा निर्धारित खुराक के अनुसार ही सेवन करें। इस लेख में आयुर्वेदिक चिकित्सक ‘डॉ.

यहां हम सफेद मूसली में पाए जाने वाले पौष्टिक तत्वों के बारे में बता रहे हैं।

मूसली की बिजाई हेतु प्रयुक्त होने वाला बीज अथवा प्लांटिंग मटेरियल

एक मजबूत कामोत्तेजक होने के अलावा, सफ़ेद मुसली का उपयोग प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने में भी शामिल हो सकता हैं। यह शरीर को बीमारियों से लड़ने की एक बढ़ी हुई क्षमता प्रदान कर सकता हैं। यह संक्रमण से लड़ने और आपको स्वस्थ रखने में भी मदद कर सकता हैं।

मुस्ली एक एडाप्टोजन है जो इम्युनिटी में सुधार लाती है। यह एक हर्बल वियाग्रा है जो पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद है। इसे थकान, खराब परिसंचरण और अन्य संक्रमणों में सुधार करने के लिए भी प्रयोग किया जाता था।

मूसली को शक्तिशाली एफ़्रोडायसियाक एक्शन के लिए जाना जाता है। इसे लेने से कामेच्छा, उत्तेजना और, यौन शक्ति में वृद्धि होती है और यौन संबंध अच्छे बनते click here हैं। डायबिटीज होने से सेक्स कमजोरी में इसे लेने से फायदा होता है।

Injury hairDIY hair hacksHair treatment tipsHair maskहेयरहेयर केयर लेखक के बारे में

वजन और मोटापा कम करने के लिए डाइट चार्ट

बीज या प्लान्टिंग मेटेरियल हेतु मूसली का संग्रहण

Report this wiki page